Skip to main content

How to earn money by selling photos online, ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं

How to earn money by selling photos online, ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं

वैसे तो बहुत सारे साइट इंटरनेट पर मौजूद है जिसमें कि आप फोटो को बेच कर पैसे कमा सकते हैं परंतु मैं आपको एक साइड के बारे में बताने जा रहा हूं जिसका प्रयोग मैं खुद करता हूं उस साइड का नाम है shutterstock contributer जहां आप अच्छी-अच्छी फोटो को बेच करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। 

आप मोबाइल से फोटो क्लिक करके उसे बेच सकते हैं परंतु एक बात का ध्यान रखना होगा कि इसमें फोटो की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए।

How to earn money by selling photos online, ऑनलाइन फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं

मोबाइल से फोटो क्लिक करने के बाद उससे लाइट्रूम और अन्य फोटो एडिटर जैसे एप्लीकेशन की मदद से फोटो की  क्वालिटी अच्छी कर लेनी चाहिए जिससे क्लेरिटी अच्छी हो, डिटेलिंग अच्छी हो और बैकग्राउंड भी अच्छा होना चाहिए।

चलिए अब आपको बताते हैं कि वह कौन सी साइट है जिसकी मदद से आप फोटो बेच कर पैसे कमा सकते हैं:

जी यहां बात हो रही है shutterstock contributer की जिसमें आप फोटो को बेच करके काफी पैसे कमा सकते हो परंतु इसके लिए आपको एक अच्छी क्वालिटी की पिक्चर क्लिक करने वाले स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी और अगर आपके पास अच्छी क्वालिटी की फोटो नहीं आ रही है तो आप उसमें लेंस का प्रयोग कर सकते हैं।

Shutterstock contributer से पैसे कैसे कमाए?

  • साइट ओपन होने के बाद आपको यहां पर एक अकाउंट क्रिएट करना है और फिर लॉगिन कर लेना हैl
  • उसके बाद आपको upload image section पर क्लिक करना है और फिर एक फोटो से लेकर या फिर मल्टीपल फोटो को अपलोड कर सकते हैं l ध्यान रहे फोटो की साइज मिनिमम 4 एमबी से अधिक होनी चाहिए।
  • अगर आपकी अर्निंग आनी शुरू हो जाती है तो फिर आप $35 से कम के अमाउंट को अपने अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे जब तक आपका अमाउंट $35 नहीं हो जाती l
  • आप इस अमाउंट को अपने इंटरनेशनल पेमेंट साइट जैसे paypal, skrill और आदि के थ्रू अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे।
How to update mobile number in Aadhaar Card, आधार कार्ड में मोबाइल नंबर कैसे अपडेट करें  

For more updates go to 👉🏻Hind News

Comments

Popular posts from this blog

नाग पंचमी एवं सावन मास के सप्तम सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं

आप सभी को नाग पंचमी एवं सावन मास के सप्तम सोमवार की हार्दिक शुभकामनाएं।

Nokia PureBook x14 laptop launched in India, जानिए इसकी कीमत और खूबियां

 Nokia PureBook x14 laptop launched in India, जानिए इसकी कीमत और खूबियां Sources : NokiaMob.net Nokia PureBook X14 लैपटॉप को भारत में लॉन्च कर दिया गया है और इसकी बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिए की जाएगी। ये नोकिया का पहला लैपटॉप है। इसमें Intel tenth-जेनरेशन प्रोसेसर दिया गया और Windows 10 है। नोकिया ने लैपटॉप सेगमेंट में अपनी शुरुआत की और भारत में Nokia PureBook X14 लैपटॉप लॉन्च किया। Nokia का पहला लैपटॉप - PureBook X14 1.1 किग्रा लाइट है और 16.8-एमएम sleek form-factor है। यह डिवाइस 18 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने सोमवार को भारत में Nokia PureBook X14 लैपटॉप लॉन्च किया, और इस प्रकार, लैपटॉप सेगमेंट में ब्रांड के प्रवेश को चिह्नित किया। Nokia PureBook X14 1.1 किग्रा लाइट और 16.8-एमएम स्लीक फॉर्म-फैक्टर में आता है और इसकी कीमत 59,990 रुपये है और यह 18 दिसंबर से फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। इसमें 14 इंच की फुल एचडी स्क्रीन है जो कि अल्ट्रा-विविड पिक्चर क्वालिटी के लिए डॉल्बी विजन द्वारा संचालित है। विपुल मेहरोत्रा (

बिना अपना मोबाइल नंबर बताए WhatsApp का इस्तेमाल करें

बिना अपना मोबाइल नंबर बताए WhatsApp का इस्तेमाल करें Sources : metro व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए फोन नंबर होना जरूरी है। अच्छी बात यह है कि यह संपर्क नंबर एक सेल फोन या लैंडलाइन हो सकता है। आप एक लैंडलाइन नंबर पंजीकृत कर सकते हैं जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं। हालांकि, व्हाट्सएप को लैंडलाइन नंबर प्राप्त कराना एक मुश्किल काम है। एक वर्चुअल मोबाइल फोन नंबर यहां आइडियल है। वर्चुअल सेल फोन नंबर मुफ्त में खोजना आसान है और आपको केवल एक बार व्हाट्सएप के लिए साइन अप करना होगा। आप इस वर्चुअल नंबर के साथ किसी भी रेगुलर नंबर की तरह व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। अपने असली सेल फोन नंबर को साझा न करना आपको जरूरत पड़ने पर अंतिम में गोपनीयता और गुमनामी प्रदान करता है। ऐसा करने के दो तरीके यहां दिए गए हैं। पहला आपको एक वर्चुअल फोन की ज़रूरत पड़ेगी। दूसरा आपको लैंडलाईन नंबर की। अपने असली नंबर को छिपाने के लिए वर्चुअल फोन नंबर के ज़रिए व्हाट्सएप का उपयोग करें: कई वर्चुअल फोन नंबर प्रदाता हैं। फिर भी, ऐसा होना मुश्किल हो सकता है जो विश्वसनीय और फ्री हो। सिद्ध सेवाओं में से एक TextNow है। अपने फोन